परिवर्तन संभव आहार है

परिवर्तन संभव आहार है
परिवर्तन संभव आहार है
उसकेबादआपफिरकुछऔरखातेहैं. यहमसालेआमतौरपरहमारेघरमेंबननेवालेखानेमेंइस्तेमालहोतेहैं. यहख़ासतौरपरपेटकीचर्बीजिसेविस्रलफैटकमकरनेमेंमददकरताहै. सभीबाजारअनुसंधानइसदिशामेंकिएजातेहैं।इसलिए,बाजारमेंप्रवेशकरनेवालेसभीनएउत्पादोंकाउत्पादनउसीदृष्टिकोणसेकियाजाएगा।होटलश्रृंखलाओंनेकमकैलोरीआहारवायरसकोभीपकड़ाहै।उनमेंसेकईनेअपनेरेस्तरांमेनूमेंकमकैलोरीभोजनशामिलकियाहै।अन्यलोगोंनेअलग-अलगकमरेस्थापितकिएहैं,जहांहेडवेटरकेबजायपोषणविशेषज्ञप्रभारीहैं ठीकहै,जबसेआपकॉफीकेबारेमेंशुरूकरतेहैं,तोआपकोमिलताहै:एकडिकैफ़लैट(डिकैफ़िनेटेडएस्प्रेसोऔरदूधकेदोसर्विंग)मेंवास्तवमेंकैफीनकीउतनीहीमात्राहोतीहैजितनीकोलाकीकैनमेंहोतीहै।यहशायदहीपूरीरातजागनेकेलिएपर्याप्तहै,लेकिनआपनिश्चितरूपसेखुशहोसकतेहैं. 4ग्रेकेगामाविकिरणमेंवृद्धिहुई". Thisisduetothesubstancecalledlipopolysaccharidepresentinit. यहख़ासतौरपरपेटकीचर्बीजिसेविस्रलफैटकमकरनेमेंमददकरताहै. अमेरिकीअर्थव्यवस्थामें2ट्रिलियनडॉलरकेस्टिमुलसपैकेजऔरडॉलरकीमजबूतीकेबादगोल्डऔरसिल्वरमेंगिरावटदर्जकीगई. शहरमेंडेढ़माहसेज्यादासमयजिमकोबंदहुएहोगएहैं।लॉकडाउनकीशुरुआतमेंलोगोंनेघरमेंहीवर्कआउटकरनाशुरूकियाथा,लेकिनलॉकडाउनकेलंबेखिंचनेसेशहरवासीअबवर्कआउटकोकमसमयदेरहेहैं,जोमोटापाबढऩेकाकारणबनरहाहै।इतनाहीनहींकईदिनोंसेघरपरहीरहनेकेकारणलोगोंकीईटिंगहैबिटमेंभीबड़ाबदलावआयाहै,जोवजनबढऩेकादूसराकारणबनरहाहै।एक्सपट्र्सकेअनुसारलॉकडाउनमेंलोगोंकेरूटीनमेंकाफीबदलावआएहैं बहुतगरीबहोगयायहांकास्वास्थ्यमहकमा,कोरोनायोद्धाओंकोमास्कवग्लव्सतकनहींदेपारहा फिटनेसएक्सपर्टतरनजीतकोकीनेबतायाकिकईलोगयहबतातेहैंकिअबवेएक्सरसाइजकेलिएपहलेसेकमसमयदेरहेहैं।उन्हेंयहीएडवाइजदीजारहीहैकिवर्कआउटकेटाइमकोकमनकरेंऔरईजीवर्कआउटकोहीफॉलोकरें।स्ट्रेसकमकरनेफूडबनानेयाखानेकेबजायमोटिवेशनलबुक्सब?ेंयामेडिटेशनकरें फिटनेसएक्सपर्टकाकहनाहैकिलॉकडाउनमेंभीडाइटकापूराध्यानरखनाजरूरीहै।सामान्यव्यक्तिकोरोज1200से1700कैलोरीसेज्यादानहींलेनीचाहिए।एक्स्ट्राकैलोरीकोवर्कआउटसेबर्नकरसकतेहैं।हरव्यक्तिकामेटाबॉलिज्मरेटअलगहोताहै।लोगअभीजोडाइटलेरहेहैं,उसमेंउन्हेंसिर्फ500से600कैलोरीमिलरहीहै।वर्कआउटकमकरनेसेयेबर्ननहींहोपारहीहैइसलिएवजनबढ़रहाहै मौसमदिखारहासेहतसेदुश्मनी,सर्दी-खांसीऔरबुखारकेमरीजोंकीकतार इसexerciseकोकरनेसेweightकमहोनेकेसाथ-साथbloodcirculationअच्छाऔरmusclesमजबूतहोतीहै।साथहीयहbodyकासंतुलनबेहतरबनानेमेंhelpकरताहै।यहआपकेघुटनोंऔरhipsकेअच्छीexerciseहै इसexerciseकोकरनेसेbodyकेऊपरीहिस्सेहीअच्छेखसेexerciseहोजातीहै आखिरक्योंबढ़ताहैweightऔरकैसेकरेंइसेcontrol,जानें यहexerciseआपकेटखनोंकोमजबूतीदेतीहैऔरपैरोंकोलचीलापनबनाएरखताहै औरतोऔरकईबारआपदिनभरकाकामकरनेकेबादइतनाथकजातीहैंकिआपकेलिएgymजानायाexerciseकरनासंभवनहींहोता।लेकिनइसकामतलबयहनहींकिआपfitऔरshapeमेंनहींरहसकती।आजहमआपकोऐसीकुछexerciseकेबारेमेंबतारहेहैंजिसेआपकहीभीकरकेsexyfigureपासकतीहै।जीहांचाहेआपबसमेंहोमेट्रोमेंयाफिरट्रेनमेंयाऑफिसकेडेस्कपर,आपइससमयकासहीइस्तेमालकरसकतीहै अगरआपभीखुदकोमेंटेनरखनाचाहतीहैंतोआजसेहीट्राईकरेंयेएक्सरसाइज आलसीladiesभीअबबैठे-बैठेघटासकतीहैंअपनाबढ़ताweight,जानेंकैसे 4.

परिवर्तन संभव आहार है पेट का मोटापा घटाने के लिए घरेलू उपाय बताइए

दुर्घटनाकेबादरिकवरीमेंअगरमरीजकेसभीअंगठीकतरीकेसेकामकरेंतोउसेसकारात्मकऊर्जाकाएहसासहोताहैऔरइससेउसकीरिकवरीऔरतेजीसेहोतीहै. इसीआदतकीवजहसेआपकावजनतेजीसेबढ़ने(WeightGain)लगताहै. दिल्लीपुलिसनेआपविधायकअमानतुल्लाहखानकीशिकायतपरशनिवारकोयतिनरसिंहानंदकेखिलाफमुस्लिमसमुदायकीभावनाओंकोकथिततौरपरआहतकरनेकेलिएशिकायतदर्जकीहै. हमइसेतभीजारीरखसकतेहैंअगरआपहमारीरिपोर्टिंग,लेखनऔरतस्वीरोंकेलिएहमारासहयोगकरें. इसकेअतिरिक्तसौंफकीचायपीनेसेशरीरकेटॉक्सिनबाहरनिकलजातेहैं.

क्या काम करना चाहिए

यदिआप,आपकाबच्चायाकोईकरीबीऐसीकिसीस्वास्थ्यसमस्याकासामनाकररहाहै,जिसकेबारेमेंयहांबतायागयाहैतोजल्दसेजल्दडॉक्टरसेसंपर्ककरें. 8ग्रामशुगरहोतीहै।कीटो-फ्रेंडलीस्नैक्सयालंचकेलिएइसेसलादकेसाथखासकतेहैंयाफिरइवनिंगस्नैक्समें न्यूट्रिशनरिव्यूमेंमार्चमेंप्रकाशितएकआर्टिकलकेमुताबिकइनकासेवनहृदयरोगकेजोखिमकोकमकरताहै आधाकपटमाटरमें2. यहहड्डियोंपरज्यादादबावनहींडालती. सौंफमेंकईसारेपोषकतत्वपाएजातेहैं,जोएकइंसानकेहेल्दीरहनेकेलिएबहुतहीजरूरीहोतेहैं. केरूपमेलेसकतेहै।कईडाइटीशियनडाइटको4से5बारमेलेनेकेलिएsuggestकरतेहैपरउसेफोलोकरनाथोड़ामुश्किलहोताहैऔरWrokoutज्यादाकरनापड़ताहै।एकसमस्याऔरयेहोतीकीअगरआपकीMetbolismrateकमहैतोपाचनतंत्रपरज्यादाज़ोरपड़ताऔरपाचनठीकसेनहींहोपाताहै सबसेजल्दीऔरपूरीबर्न(खर्च)होतीहै।क्योंकिनाश्तेकेपाचन(Digestion)केलिएसबसेअधिकसमयऔरअधिकफिजिकलएक्टिविटीमिलतीहै डिनर,रातकोजितनाजल्दीलेंगेउतनाअधिकसमयभोजनकेपाचनकोमिलपाएगा|जोकेweightlossकाशुभसंकेतहै मेनाश्तेकामेनूहरदिनबदल-बदलकैलोरीकोstableरखकरWeightlossकरनेकेलिएउपयोगकरसकतेहै क्याखायेऔरक्यानहीं?कितनाऔरकब-कबखाये. इन्हेअगरआपअपनेजीवनमेंउतारलेंगेतोआपकामोटापातोजाएगाही,साथहीसाथयेआपकोवापसमोटाहोनेसेबचाएँगे. सप्ताहमें1दिनउपवासरखे।अगरउपवासनहींरखसकतेतोसप्ताहमेंएकदिनसिर्फ़तरलआहार(liquiddiet)लेजिसमेंआपनींबूपानी,फलोंकाजूस,दूधऔरसूपपीसकतेहै 1.
रेजिडेंशियलहोमकंस्ट्रक्शनकंपनीकामुख्यबिजनेसहै,जोअफोर्डेबलमिड-इनकमहाउसिंगरेंजमेंघरकानिर्माणकरतीहै. चावल(Rice)मेंकैलोरी(Calorie)औरस्टार्च(Starch)अधिकमात्रामेंहोताहै,जिसकीवजहसेचावल(Rice)जल्दहीपचजातेहैंऔरआपकोदोबाराभूखलगजातीहै. ऐसेलोगोंकापतलेहोनेकायेभीएककारणहै. कईबारऐसाहोताहैकितमामतरहकेपरहेजऔरडाइटिंगकरलेनेकेबावजूदवजनजसकातसरहताहै. यहहमारेद्वाराखाएगएखानेकोतोड़करएनर्जीमेंबदलदेताहै,जिससेहमारेशरीरकोएनर्जीमिलतीहै हमअपनेपाठकोंकोस्वास्थ्यसंबंधीजानकारियांदेतेरहतेहैंसाथहीऐसीऔषधियोंकीजिनकेउपयोगसेकईऐसीबीमारियोंसेनिजातमिलताहैजोएकगंभीरबीमारीहोतीहैं।दिव्यमेदोहरवटीएकऐसीआर्युवेदिकगुणोंसेभरपूरहैजोपेटकीचर्बीकोकमकरतीहै. लेकिनगर्भवतीमहिलाओंकेसंदर्भमेंहमआगेजोबतानेजारहेहैंउससेआपकेपैरोंतलेजमीनखिसकसकतीहै. 5और24.

कैसे अधिक वजन मधुमेह का कारण बनता है

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