कैलोरी काउंटर तिथि से वजन कम करने के लिए

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प्रधानमंत्रीजनधनयोजना(पीएमजेडीवाय)ग्राहकोंऔरअन्यवित्तीयसमावेशनयोजनाहेतुनिर्धारितटोलफ्रीनं ग्राहकटेलीफोनपरऑनलाइनटीपीआईएनजनरेटकरसकताहै. कभी-कभीखांसीऔरजुकामकोहल्कालेनाहमेंभारीपड़सकताहै।खासकरजबवैक्सीनकेबादभीकोरोनावायरसकेमामलोंमेंइजाफाहोरहाहो।ऐसेमेंबदलतेमौसमकीबीमारियांमानकरखांसी-जुकामकोअनदेखाकरना. बल्किपहलेअपनेडॉक्टरसेसलाहजरुरलें. पादहस्तासनकेलिएआपकोसीधेखड़ेहोनेकीजरूरतहै. आइए,उनकी67वींपुण्यतिथिपरसज्जनोंकाखेलखेलनेवालेनवाबकीज़िन्दगीपरएकनज़रडालतेहैं. इसकेलिएआपकोसबसेपहलेतोइसकीपहचानकरनीहोगी. त्योहार. तोअपनाएंयेघरेलूउपाय खजूरखानेके10सेहतभरेलाभ क्याआपभीअपनेपतलेपनसेपरेशानहैंतोयेउपायसिर्फआपकेलिए लालरंगकीफलवसब्जियोंमेंसमाएऔषधीयगुण सलादकास्वादइतनानिराला,खातेहीकहेंगेऔरमिलेगा. एप्पलसाइडरविनेगरकोजूसयापानीकेसाथमिलाकरपीनेसेमोटापावकोलेस्ट्रॉलदोनोंमेंतुरंतहीकमीआतीहै. औरआपकीइसpostसेकाफीकुछजाननेकोभीमिला,धन्यवादआपका.

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ठीकइसकेविपरीतकुछलोगऐसेभीहैंजोकितनाभीखानाखालेंलेकिनउनकावजननहींबढ़ताहै. आयुर्वेदएकनैचुरलप्रोसेसपरबेस्डतरीकाहैजिसमेंनैचुरलचीजोंकाइस्तेमालकियाजाताहै. 31॥ जायफलनाकेवलएकमसालाअपितुएकगुणकारीऔषधिभीहै।आयुर्वेदमेंइसेवातएवंकफनाशकबतायागयाहै।उत्तेजकहोनेकेकारणयहआमाशयमेंपाचकरसबढ़ाताहै,जिससेभूखखुलतीहै।आँतोंमेंपहुँचकरयहगैसहटाताहै।इससेकईबीमारियोंमेंलाभकेसाथ-साथसौन्दर्यसम्बन्धीकईसमस्याओंसेनिजातमिलतीहै 28). तबफिररातकेभोजनकेबारेमेंक्यारायहोनीचाहिए?क्याकिसीकोअंधेरेकेबादनहींखानाचाहिए?यावजनकमकरनेकेलिएडिनरछोड़देनाचाहिए,जिससेस्वस्थऔरदुबलारहाजासके. क्योंकिऐसादेखागयाहैजोलोगएकजगहपरबैठकरकामकरतेहैं. रातको7:30बजेडिनरकरेंऔरडिनरमेंतीनरोटी,आधाकटोरीदाल 2. यहबुढ़ापेमेंऊतकोंकीटूटफूटकेकारणहोताहैपरयदिबढ़तीआयुमेंतेजीसेवजनकमहोताहैतोगंभीररोगोंकासंकेतभीहोसकताहै. सेबकासिरकाशरीरमेंमौजूदटॉक्सिंसऔरबैक्टीरियाकोनष्टकरनेमेंमददकरताहै.

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कुछलोगएकदमसेथाइरोइडमेंवजनकमकरनाचाहतेहैजिसकेलिएवेडाइटिंगकरतेहैऔरवेटलॉसकरनेवालेपाउडरटेबलेटऔरकैप्सूलकासेवनकरतेहै।इसरोगमेंवेटकमकरनेकायेतरीकाबिल्कुलगलतहै।इससेफायदेकीबजायनुकसानभीहोसकताहै कीदवालेनेकेइलावाभीकोईऔरमेडिसिनलेरहेहैतोदोनोंदवाओंकासेवनएकसाथनाकरे 2. आंवलेकाजूसपीनेसेब्लडप्यूरीफाईहोताहै. अक्सरकुछलोगdietingकरनेकेचक्करमेंसुबहकानाश्ताकरनाभीछोड़देतेहै,उन्हेंलगताहैनाश्तानकरनाकैलोरीबर्नकरनेकाअच्छातरीकाहै,परवेदिनमेंभूखलगनेपरकुछनकुछखातेरहतेहैजिसमेंनतोपोषकतत्वहोतेहैऔरकैलोरीभीजादाहोतीहैजिससेवेटलॉसकरनाऔरभीमुश्किलहोजाताहै,औरअगरब्रेकफास्टनाकरनेकेबादभीआपदिनमेंकुछनहींकहतेतोइससेशरीरमेंकमजोरीआनेलगतीहैजिससेआपकाकिसीकाममेंध्याननहींलगता औरडाइटआहारसेजुड़ेअनुभवयाकोईसुझावहैतोहमारेसाथसाँझाकरे मेंमददमिलतीऔरसाथहीइससेकोलेस्ट्रॉलभीकंट्रोलमेंरहताहै पतलाहोनेकेलिएक्याखाएंPatlaHoneKeTipsinHindi येसहीनहींहैक्योंकिजैसेहीआपडाइटकरनाबंदकरदेंगेआपकावेटफिरसेबढ़नेलगेगा।बाहरनिकलेपेटकोअंदरकरनेकेलिएजरुरीहैकीसहीतरीकेसेवेटलॉसडाइटिंगप्लानअपनायेऔरसाथहीएक्सरसाइजऔरयोगाभीकरे।परकुछलोगोंकादैनिकजीवनइतनाव्यस्तहोताहैकीवेनतोडाइटिंगचार्टफॉलोकरपातेहैऔरनाहीएक्सरसाइजकरनेलिएसमयनिकलपातेहै,तोअबसवालयेहैकीऐसेमेंपेटअंदरकैसेकरे।आइयेजानेwithoutdietingexerciseeasyandfastweightlosstipsinhindiformenandwomen. अधिकवजनकोप्रदर्शितकरताहैऔर30सेअधिकबी. मैक्रोटेकडेवलपर्सलिमिटेडकाआईपीओ7अप्रैलकोखुलनेऔर9अप्रैलकोबंदहोनेकीउम्मीदहै. क्याआपडेमोखाताखोलनेकेलिएउत्सुकहै?तोआजहीनिचेतस्वीरमेंक्लिककरकेडेमोखाताखोलें. शरीरमेंजमाहोरहाएक्सट्रीबॉडीफैटकाफीतेजीसेबढ़ताहैवहींइसीकमकरनेमेंकाफीमेहनतऔरसमयलगताहै. विषय-विशेषज्ञोंकेदलहोंजहाँTollFreeनम्बर्सद्वाराकोईभीशिक्षार्थीसम्पर्ककरकेसम्बन्धितविशेषज्ञसेजिज्ञासा-समाधानकरासके. अबइसे10मिनटतकउबालें.
जोलोगशाकाहारी(vegetarian)हैउन्हेंअंकुरितकीहुईमुंगदाल,भीगेहुएकालेचनेऔरछोलेखानाचाहिए।मुंगदालखानेसेपाचनसहीरहताहैऔरपेटभीभराभरारहताहै अंडे:एकअंडेमेंतकरीबन5ग्रामप्रोटीनहोताहै।अंडेकोहजमकरनेकेलिएफैटकीजरूरतहोतीहै।उबलेहुएअंडेज्यादाखासकतेहैं।अगरकॉलेस्ट्रॉलकास्तरज्यादाहैतोउसकीजर्दीनिकालदें।अंडेकासफेदहिस्साखालिसप्रोटीनहोताहै अखरोटऔरबादाम:बादामभूखकोमारताहै।इसेखानेकेबादआपपेटभरामहसूसकरेंगे।वहींअखरोटहड्डियोंकीमजबूतीकेलिएकामकरताहै।इसलिएरोजभीगेहुएचारपांचबादामऔरअखरोटकासेवनकरें हरीसब्जियांऔरब्राउनराइस:इनकेबारेमेंआपसबजानतेहैं।उबलीयाकच्ची,पेटभरसब्जियांखासकतेहैं।यहांब्रोकलीकाजिक्रकरनाजरूरीहै।यहदेखनेमेंफूलगोभीजैसीहोतीहै।यहमेटाबॉलिज्मकोतेजकरतीहै।ब्राउनराइसमेंफाइबरखूबहोताहै।एकबारइसकीआदतपड़गईतोव्हाइटराइसछूटजाएगा मूंगकीदाल:यहदालविटामिनए,बी,सीऔरईकोअपनेमेंसमेटेहोतीहै।कैल्शियम,आयरनऔरपोटेशियमजैसेमिनरलभीइसमेंखूबहोतेहैं।सबसेअच्छाहोगाकिआपइसेअंकुरितकरनेकेबादखाएं।एकरेसिपीभीहै।अंकुरितदाल,थोड़ाटमाटर,हरीमिर्च,हराधनिया,नमक,चाटमसालाऔरनींबू।मनभर,पेटभरखाएं आपभीमोटापेसेपरेशानहैंऔरइसेजल्दसेजल्दघटानाचाहतेहैंतोएकबातसाफतौरपरसमझलेंकिफैटकमकरनाहैतोमेटाबॉलिज्मकोहाईरखनाहोगा।आपकोविटामिन,मिनरल्स,प्रोटीनजरूरतकेमुताबिकलेनेहोंगे. IndianketogenicDiet. कमरकीचरबीकोकमकरनेकासबसेपहलानियमजोआयुर्वेदमेंहै. भूखबढ़नेसेआपहाईकैलोरीवालेफ़ूडकीतरफखींचेचलेआतेहोऔरमोटापाबढ़नेलगताहै. यदिआपकापेटबहुतहीजायदाबहारहैतोआपकोहफ्तेमें५दिनइसपेटकीएक्सरसाइजकोकरनाचाहिए. सुबह-सुबहगुनगुनापानीसेपाचनक्रियाबिल्कुलसहीरहतीहै. कमहोताहै।हालांकि,व्रतमेंफलऔरदूधलेसकतेहैं बाबारामदेवकेअनुसार,गोमूत्रकाअर्कपीनेसेहफ्तेभरमें3-5कि. जैसेआपरोटीकोबिल्कुलकमखाएंऔरसब्जीडालेंइसतरहकीचीजेंअपनेभोजनमेंशामिलकरेंहमारेभोजनमेंप्रोटीनशामिलकरनेचाहिएकार्बोहाइड्रेटकीचीजेंहमेंकमकरदेनीचाहिएरोटीकमसेकमखानीचाहिए. कभीकभीबैकपेनयानीपीठदर्दऔरहर्नियाकीवजहसेपैदाहुआदर्दभीयहांतकपहुंचजाताहै.

अपना ख्याल रखना इंग्लिश में क्या कहते हैं

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