मोटापा करने की विधि

मोटापा करने की विधि
मोटापा करने की विधि
अधिकतमलाभपानेकेलिएइसकासुबहखालीपेटसेवनकरें. इसीकेसाथकईरिसर्चमेंदावाकियागयाहैकिइलायचीस्ट्रेसकोदूरकरतीहै. याहमकुछऐसाकामकरतेहैं. इसमेंभरपूरमात्रामेंएंटीऑक्सीडेंटऔरजलनरोधीतत्वपाएजातेहैं,जोसर्दीऔरसाइनसमेंआरामदेतेहैं. शरीरमेंसबसेमुश्किलपेटकीचर्बीघटानाहीहोताहै।पेटकीचर्बीघटानेकेलिएकईलोगदवाईयोंकाभीसहारालेते. खाननेसोशलमीडियापरएकवीडियोअपलोडकिया,जिसमेंउन्होंनेकहाकि,उन्होंनेनरसिंहानंदकेखिलाफजामियानगरपुलिसस्टेशनमेंशिकायतदर्जकरवाईहै. 50सेज़्यादाभारतीयोंकामुख्यखानाहैंगेहूंकीरोटी,जिसेवोतीनोसमयखातेहैं. इसलिएआपअपनेगोलकेहिसाबसेइसकाअलग-अलगसमयमेंसेवनकरसकतेहैं. अगरआपकोभीबढ़तेवजनकीवजहसेफेवरेटफूडकोनहींकहनापड़ताहैंतोपरेशानमतहोइए. एकटिपहमआपकोदेनाचाहतेहैकीआपअपनीगतिकोनातोबहुतज्यादाकमनारखेक्यूंकिइससेज्यादाफर्कनहींपड़ेगा.

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औरआपकोअंडामांसमीटदूधकीदहीवसायुक्तभोजनइनसभीचीजोंकोबिल्कुलकमकरदेनाचाहिएयाहोसकेतोइनकोबंदभीकरदेनाचाहिएक्योंकिइनसभीसेबहुतज्यादामोटाआताहै. डाइटकाहरव्यक्तिकेजीवनमे,बहुतमहत्वपूर्णरोलअदाकरतीहै. नाश्तेमेंअंडाशामिलकरे।अंडेमेंविटामिनबी,एऔरप्रोटीनहोताहै।वेटकमकरनाहैतोअंडेकासिर्फसफेदहिस्साहीखाएइसकेपीलेवालेहिस्सेमेंफैटअधिकमात्रामेंहोताहै करनेमेंभीअसरदारहै।अगरसुबहब्रेकफास्टमेंअंकुरितकियेहुएचनेऔरदालखायेतोदिनभरशरीरचुस्तरहताहै 10. इससेइंसुलिनभीकंट्रोलरहताहै. अपनीरूटीनमेंएक्सरसाइजकोशामिलकरें।20से25मिनटरोजानाएक्सरसाइजकरनेसेकैलरीजजल्दीबर्नहोतीहै नींबूकभी-कभीखालीपेटसूटनहींकरताइसलिएआपसैलेडयाफलोंकीचाटपरडालकरइसकाइस्तेमालकरसकतेहैं 7. साथहीस्ट्रेसहार्मोनकोर्टिसोल(Cortisol)कीवजहसेभीवजनबढ़नेकीसमस्याहोसकतीहै. सेजुड़ीलेटेस्टखबरें. इससेवेट(Weight)कमकरनेमेंमददमिलतीहै.

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अपनेपसंदीदाखेलजैसेक्रिकेट,बैडमिंटन,दौड़,टेनिसआदिखेलें. दौड़ना,कूदनाजैसेअधिकताकतकाइस्तेमालकरनेवालेएक्सरसाइजकेबीचकईबारपेशाबजानेकीज़रूरतमहसूसहोतीहै. डब्ल्यू. कंपनीनेकहाहैकिजुलाईतककंपनीअपनेमोबाइलबिजनेसकोपूरीतरहबंदकरदेगी. त्रिफलारेसिपीज2रेसिपीजCookpadIndia. 46किलोग्रामयानीएकपाउंडवजनकमहोजाताहै,लेकिनयेसबकुछनिर्भरकरताहैकिआपएकहफ्तेमेंकितनाचलतेहैं. तोआपकिसतरहसेमोटापेसेछुटकारापासकतेहैं. 8ग्रामफाइबर,3. दोस्तोंयहभीएकबहुतहीअच्छाघरेलूउपायहैजिसकोआपसुबहकेटाइमपरखालीपेटलेसकतेहो. दालचीनीमेटाबॉलिज्मकोबेहतरबनानेमेंमददकरतीहैजिससेपेटकमकरनेमेंमददमिलतीहै।रोजानासुबहखालीपेटदालचीनीकीचायपीनेसेचर्बीकमहोतीहै 3. सीढ़ियोंपरबार-बारचढ़नेसेखासकरThighsकीFatburnहोगी.

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