बुद्धि के लिए योग

बुद्धि के लिए योग
बुद्धि के लिए योग
पुदीनाएंटीऑक्सिडेंटऔरफाइटोन्यूट्रिएंटसेभरपूरहोताहैजोपाचनमेंमददकरताहै. येजरूरीभीहैं,क्योंकिइससेउसव्यक्तिकोठीकसेजाननेऔरबातचीतजारीरखनेमेंमददमिलेगी. वजनकमकरनेकेउपायकईसारेहैंलेकिनक्याआपप्राकृतिकरुपसेवजनकमकररहेहैं?आपकोबतादेंकिअगरआपवजनघटानेकीसोचरहेंहैंतोअच्छीबातहैलेकिनक्याआपस्वस्थतरीकेसेवजनघटाएंगे?वजनघटानेकेलिएहमेशाप्राकृतिक,स्वस्थऔरसुरक्षिततरीकेहींअपनानेचाहिए. बाहरकाखानायापैकेटबंदफूडकमसेकमखाएं. इसकेअलावाकरेलेकेरसमेंनींबूकारसमिलाकरसुबहसेवनकरनेसेवजनघटताहै. नोट:कोईभीउपायकरनेसेपहलेडॉक्टर्सकीसलाहजरूरलें) मोटापाकमकरनेकेउपायऔरपेटकीचर्बीघटानेकेनुस्खेआजकेसमयमेंबहुतसेलोगतलाशरहेहैं.

बुद्धि के लिए योग कोलेस्ट्रॉल कम करने की दवा पतंजलि

येस्मार्टफोनएकतरहसेफ्लॉपहैं,क्योंकियेअपनेराइवलसेकाफीपीछेहैं. वजनबढ़नेकीवजहसेपर्सनालिटीखराबहोतीहै. 45ग्रामखोदियाहै. इसकावैज्ञानिकनामहैWithaniasomniferaहै.

माथे से झुर्रियों को दूर करने के लिए कैसे

रूखापन,वातविकार,जोड़ोंमेंदर्द,गैसट्रबलआदिहोनेकीशिकायतेंपैदाहोनेलगेंगी. स्वस्थऔरफिटरहनेकेलिएसमयपरभोजनकरनाचाहिए।इससेवजननियंत्रितरहताहैऔरकईबीमारियोंसेबचावहोताहै इलायचीकोजबमनकरेछिलकासहितखातेरहें।येपाचनकेसाथआपकेमुंहकेजायकेकोभीबनाएगाऔरशरीरमेंफाइबरभीपहुंचाएगा।जिससेवजनकमकरनेमेंसहायतामिलेगी वजनकमकरनेकेलिएअगरआपइलायचीकासेवनकरसकतेहैंतोपहलेइलाचयीकोक्रशकरलेंऔरउसेबीजोंसहितएकगिलासपानीमेंपूरीरातकेलिएभिगोकरछोड़दें।अगलेदिनसुबहउसपानीकोपीलें इलायचीकेगुणोंमेंबारेमेंजितनाभीकहाजाए,कमहीहै।कभीयहभोजनकास्वादबढ़ातीहैतोकभीमुंहकीदुर्गंधकोदूरकरतीहैं।इतनाहीनहीं,वजनकमकरनेमेभीइलायचीकाकोईजोड़नहींहै।दरअसल,इलायचीशरीरमेंफैटकोडिपॉजिटनहींहोनेदेता।साथहीइलायचीमेंभूखकमकरनेकाभीगुणहोताहैऔरइससेआपकेवेटलॉसप्रोग्रामकोबलमिलताहै।कईलोगोंमेंभूखनहोनेपरभीखुदभीखानेकीइच्छाहोतीहै।खासकरमीठाखानेकीललककोइलायचीखत्मकरदेतीहै।वजनकमकरनेकेलिएइलायचीकोआपइसतरहसेइस्तेमालकरसकतीहै- अगरआपचाहेंतोइलायचीकोअपनीचायमेंभीइस्तेमालकरसकतेहैं।लेकिनअगरआपवजनकमकरनाचाहतेहैंतोइसचायमंेचीनीकाप्रयोगनकरें मोटापेकीसमस्याआजकलआमहोगईहै. तोअपनाएंयेघरेलूनुस्खें. हरीइलायचीकाप्रयोगअपचकीसमस्यासेबचाताहै. सौंफएकआयुर्वेदिकऔषधि(AyurvedicMedicine)है,जोलगभगहरकिचनमेंरखीहोतीहै. देखिएचक्रासनकरनेकातरीकावीडियोमें- इसेकरनेकेलिएसबसेपहलेदोनोंपैरोंकीएड़ी-पंजोंकोमिलाकरखड़ेहोजाएं. आपकोबतादेंकीहल्दीमेंफाइबर,प्रोटीन,ओमेगाथ्री,कार्बोहाइड्रेटकेसाथहीसाथकाफीज्यादामात्रामेंएंटीऑक्सीडेंटऔरएंटीबायोटिकएलेमेंट्सपाएजातेहैंजोकीहमारेशारीरकेलिएकाफीलाभदायकसाबितहोतेहैं. दरअसल,ज्यादातरसमयतोवोएपेटाइटमीटरपरदर्जहीनहींहोते. दिमागकोसक्रियकरस्मरणशक्तिकोबढ़ानेकाकामभीयहचूर्णकरताहै।इसकेअलावायहसभीप्रकारकेमानसिकरोगोंसेछुटकारादिलानेमेंअपकीमददसकताहै. दिल्लीपुलिससेअपीलहैकिइसजैसेगुस्ताखकोसलाखोंकेपीछेभेजे. औरतोऔर,मेटाबोलिज्मकेबेहतरहोनेकेकारण,सांसलेनेसेलेकरखानापचानेतककेलिएशरीरकोजिसउर्जाकीज़रूरतहोतीहै,वोभीमेटाबोलिज्मकेज़रियेसहीतरीकेसेमिलतीरहेगी.
पे-ऑन-डिलीवरीऑर्डरकेलिए,हमक्रेडिटकार्ड कीटोडाइटसिर्फहेल्थएक्सपर्टऔरडॉक्टरकीसलाहसेहीशुरूकरें।पहलेआपअपनेडॉक्टरसेसलाहलेंकीक्याआपकीटोडाइटपरजानेयोग्यहैंयानहीं।आपपहलेयहपताकरलेंकीक्याआपकाशरीरइतनेसख्तआहारप्लानकोअपनानेलायकहैयानहींऔरजबआपकोआपकेडॉक्टरअनुमतिदेंतभीआपकोकीटोडाइटशुरूकरनाचाहिए प्रश्नकीटोडाइटमेंक्यापीसकतेहैं. यहएकऔरप्राकृतिकपूरकहैकिऊर्जाकास्तरऔरसमर्थनवसाचयापचयमेंसुधारकहाहै. ग्रीनटीमेंcatechinsनामकयौगिकपायाजाताहैजोअतिरिक्तचर्बीकोकमकरनेमेंमददगारहै. सुबहसुबहइसड्रिंकबनालें,उसकेबादपूरेदिनमेंइसकासेवनतीनबारकरनाचाहिए. 1108,क्वींसरोड,दमेनमॉल,गेबोरोने,बोत्सवाना. सामग्री क्यामनोवैज्ञानिकविकारयामानसिकसमस्याओंकेइलाजमेंWetComodइस्तेमालकीजासकतीहै. इससेफैटबर्नकीक्रियाबाधितहोतीहैऔरसबसेज्यादाबेलीमेंफैटबर्ननहींहोपाताहै.

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